News

सरकार का बड़ा फैसला कोई भी नही रहेगा बेरोजगार, मिलेगी सबको नौकरी

रोहतक, हरयाणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओ के लिए एक मिशन चलाया है। जिससे अब कोई भी पढ़ा लिखा युवा बेरोजगार नहीं रहेगा और इन सब युवाओ को नौकरी दी जाएगी जिससे इन सभी युवाओ का भविष्य उज्ज्वल हो। इन सभी युवाओ को नौकरी यह दी जाएगी कि बैंको की लाइन में लगे लोगो को जागरूक किया जायेगा कि वे सब लाइन में न लग कर ऑनलाइन लेन-देन करे। जिसके लिए इन युवाओ को ट्रेनिंग दी जाएगी।


प्रदेश के सभी जिलो में एक आदेश जारी किया है। हरियाणा सरकार ने बेरोजगार युवाओं को 9 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ते का एलान किया था। जिसके लिए हरयाणा सरकार १ नवम्बर से आवेदन भी ले रही है। हरयाणा सरकार ने जिले में 51 ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओ का रिकॉर्ड सही पाया है जिसके चलते इन सभी को 1 दिसम्बर से ट्रेनिंग पर भी बुलाया है। वीरवार से बेरोजगार युवाओं को बैंक की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी। लघु सचिवालय के सभागार में एक सप्ताह का यह प्रशिक्षण होगा, इसके बाद यह ट्रेंड युवा बैंकों के बार खडे़ लोगों को जागरूक करेंगे।


युवाओं को बैंकों की ओर से ऑनलाइन बैंकिंग, इंटनेट बैंकिंग, स्वैप मशीन, मोबाइल एप, पेटीएम सहित अन्य सभी तरीके के बारे में जानकारी दी जाएगी। नवम्बर में 51 ग्रेजुएट बेरोजगार को सही पाया गया था, जिन्हें ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया था। लेकिन अब ये बेरोजकार 100 घंटे काम के बदले 9000 रुपये कमा रहे है।

Most Popular

To Top