News

घर में कैद कुत्ते के 4 पिल्लै भूख प्यास से तड़प तड़प के मरे, 8 दिन तक नही लौट था मालिक !

कुत्तो को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त मन जाता है! पुराने समय से ही लोग कुत्ते पल रहे है!  कुत्ते बहुत ही वफादार होते है साथ ही दिमागी रूप से भी बहुत समझदार होते है! लेकिन कुछ चीज़े है, जो प्रकृति ने हमे तो दी है, लेकिन जानवरो को नही ,जानवर अपनी जरुरत को बयान नही कर सकते!

अगर हम किसी जानवर को पालते है तो उसकी जरूरतों का ध्यान रखना भी हमारा ही फ़र्ज़ है ! बहुत बार हम अपना फ़र्ज़ निभाने में नाकाम हो जाते है, जिसकी सजा हमारे पालतू जानवरो को भुगतनी पड़ती है !

ऐसा ही एक केस हैदराबाद में देखने को मिला, जहा एल्विस नाम के एक लड़के के घर में रह रहे 4 पिल्लो की मौत हो गयी ! अफ्रीका का रहने वाला एल्विस हैदराबाद की ओसमानिया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा है! एक दिन उसको अपना पासपोर्ट रिन्यू करने के लिए अपने देश वापिस जाना पड़ा! उसने अपने घर में पल रहे 4 कुत्ते के पिल्लो के रख रखाव की जिम्मेवारी अपने एक दोस्त को सौंप दी!

8 दिन तक प्यासे  भूखे रहने के कारण मारे गए कुत्ते के 4 पिल्लै

लेकिन उसका दोस्त भी बीमार पद गया, अपनी बीमारी के चलते कुत्ते के पिल्लो को खाना नही दे पाया! एल्विस अपने पासपोर्ट रिन्यू के चक्कर में भी 8 दिनों तक वापिस नही आ पाया! भूख का दर्द हम सब खुद भी महसूस कर सकते है!  8 दिनों तक खाना ना मिलने की वजह से भूख के मारे कुत्ते के पिल्लै मर गए !


ये पिक्स आपको विचलित कर सकती है !

यह तो एक सामान्य घटना है, ऐसे ही ना जाने कितने ही जानवर इंसानो की गलतियों की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठते है!  इस घटना को पड़ने के बाद हमे सबक लेना चाहिए!  जब हम जानवर को पाल रहे है, अपने घर में रख रहे है तो उनके रख रखाव को भी गम्भीरता से लिया जाना चाहिए!

जितना प्यार हमे अपने पालतू जानवरो से मिलता है ,उनका ख्याल रखा, उन्हें प्यार से रखें हमारी जिम्मवारी है!

Most Popular

To Top